Fri. Sep 27th, 2024

बीबीसी टाइम्स इन उज्जैन 16 अगस्त 2024

उज्जैन। मुख्यमंत्री मोहन यादव के गृह नगर उज्जैन में शुक्रवार को कांग्रेसियों ने हल्ला बोल करते हुए सरकार को घेरने की कोशिश की। शहर के शहीद पार्क से पद यात्रा करते हुए कांग्रेसी संकुल भवन तक पहुंचते हुए सरकार के विरोध में नारेबाजी करते दिखे।

पदयात्रा करते हुए प्रदर्शन
इस मौके पर जिला कलेक्टर कार्यालय का घेराव करते हुए कांग्रेसी नेताओं ने अपनी बात रखी। कांग्रेसी नेताओं की ओर से कहा गया कि उज्जैन में कानून व्यवस्था बिगड़ गई है। सरकार और प्रशासन की ओर से नागरिकों का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। नागरिकों के हित के लिए पदयात्रा करते हुए प्रदर्शन किया जा रहा है।

मुद्दे को लेकर आरोप
प्रदेश में नर्सिंग घोटाला, शिप्रा नदी को प्रदूषण से रोकने, बिगड़ती कानून व्यवस्था , महाकाल मंदिर में भस्म आरती दर्शन घोटला,जल प्रदाय मे मनमानी व्यवस्था, निगम की खराब वित्तीय स्थिति, टाटा प्रोजेक्ट की लापरवाही, निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार, बिगड़ती यातायात व्यवस्था,व महाकाल मंदिर में सत्ताधारी नेताओं द्वारा गर्भ ग्रह दर्शन जैसे मामलों में कोई कठोर कदम नहीं उठाए जाने जैसे मुद्दे को लेकर उज्जैन शहर की सड़कों पर कांग्रेसी हल्लाबोल करते नजर आए। मुख्यमंत्री मोहन यादव से प्रदेश और उज्जैन के लोगों की बेहतरी के लिए काम करने की बात कांग्रेस के नेता कहते नजर आए।

भारी संख्या में पुलिस बल
उज्जैन पहुंचे कांग्रेसी नेताओं ने प्रदर्शन से पहले बाबा महाकाल के दर्शन किए। जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, विधायक महेश परमार, दिनेश बोस, नेता चंदर सिंह सोंधिया सहित कांग्रेसी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। किसी भी तरह की उपद्रवी घटना शहर में न हो सके, इसके लिए पहले से भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया।

error: Content is protected !!