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ग्राहक पंचायत मुख्य रूप से व्यवस्था सुधार का कार्य करती है : दिनकर सबनीस

*B B C टाइम्स इन* रतलाम/ नामली 20 मार्च समाज का हर व्यक्ति अपने आप में एक ग्राहक है और ग्राहक पंचायत मुख्य रूप से व्यवस्थाओं में सुधार पर बल देती है । यदि देश की वर्तमान बाजार व्यवस्था में सुधार कर थोड़ा और सरल किया जाए तो संपूर्ण देश में स्वत: ही ग्राहकों का शोषण कम हो जाएगा । ग्राहक पंचायत के प्रयासों से देश व प्रदेश में कई आंदोलनों के जरिए ग्राहकों के शोषण को रोका गया है

उक्त बात अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के राष्ट्रीय संगठन मंत्री दिनकर सबनीस ने नामली में ग्राहक हितों को लेकर आयोजित संगोष्ठी में कही कार्यक्रम को विशिष्ट अतिथि ग्राहक पंचायत मालवा प्रांत अध्यक्ष श्रीमती दीपलक्ष्मी धामणकर ,ग्राहक पंचायत जिला अध्यक्ष अनुराग लोखंडे ,जिला सरकारी बैंक पूर्व उपाध्यक्ष बाबूलाल कर्णधार ,भाजपा नामली मंडल अध्यक्ष दिनेश धाकड़ ने भी संबोधित किया

इस अवसर पर ग्राहक पंचायत की नामली नगर इकाई व ग्राम घटवास की कार्यकारिणी की घोषणा की गई जिसमें नामली नगर अध्यक्ष कमलेश सोनार्थी, सचिव भूपेंद्र मईड़ा, सचिव श्रीराम कुमावत ,कोषाध्यक्ष हरीश जाधव, कार्यालय मंत्री कार्यालय मंत्री आशीष कर्णधार ,मीडिया प्रमुख अजय तलोदिया सहित10 सदस्यीय कार्यकारिणी की घोषणा की गई

इसी प्रकार ग्राम घटवास में अध्यक्ष महेंद्रसिंह राठौर, सचिव सुनील पवार को मनोनीत किया गया ।

कार्यक्रम में महावीर सिंह सोनगरा, पुखराज जाट ,हिमांशु गुप्ता ,दिनेश जाट ,गोविंद परिहार,अजय तलोदिया ,चरण सिंह जाट ,कमलेश सोनावा,बंसीलाल कुमावत, अभिजीत अग्रवाल, विकास सोलंकी ,विवेक चौधरी ,जयदीप सिंह ,शुभम परिहार सहित बड़ी संख्या में सदस्यगण उपस्थित थे संचालन ग्राहकपंचायत जिला सचिव कीर्तिकुमार जायसवाल ने किया एवं आभार राजेश कर्णधार ने माना

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