Fri. Sep 27th, 2024

*B B C टाइम्स इन* रतलाम 03 मई 2021/ सोशल मीडिया, फेसबुक के माध्यम से रतलाम मेडिकल कॉलेज के संबंध में भ्रामक जानकारी वीडियो एवं ऑडियो के माध्यम से प्रसारित की जा रही है।

मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता ने स्पष्ट किया है कि उक्त वीडियो रतलाम मेडिकल कॉलेज का नहीं है ।उक्त वीडियो में बताया जा रहा भवन एवं उपकरण तथा वार्ड भी यहां के नहीं है । इसे रतलाम के नाम से प्रचारित कर भ्रामक स्थिति पैदा की जा रही है। उन्होंने समस्त नागरिकों से आग्रह किया है कि इस तरह की किसी भी पोस्ट को न तो लाइक करें न ही फॉरवर्ड करें । यदि ऐसा कोई करता है तो उसके विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

मास्क नहीं लगाने पर 11 व गंदगी करने पर 2 व्यक्तियों पर जुर्माना

कलेक्टर एवं प्रशासक श्री गोपालचन्द्र डाड व निगम आयुक्त श्री सोमनाथ झारिया के निर्देशानुसार कोविड-19 (नोवल कोरोना वायरस) के संक्रमण को रोकने हेतु नगरीय क्षेत्र रतलाम में मास्क नहीं लगाने वाले व्यक्तियों पर नगर निगम के स्पॉट फाईन दल द्वारा जुर्माने की कार्यवाही की जा रही है जिसके तहत नगर के विभिन्न स्थानों पर 11 ऐसे व्यक्ति जिन्होने मास्क नहीं लगाया था उन पर 100-100 रूपये का जुर्माना कर मास्क लगाने की समझाईश दी गई।

इसके अलावा टीआईटी रोड क्षेत्र में खुले में गंदगी करने पर राहूल पाटीदार व श्याम किराना वाले पर 500-500 रूपये का स्पॉट फाईन कर भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृत्ति ना करने की समझाईश दी।

म.प्र. लोक स्वास्थ्य अधिनियम-1949 के अन्तर्गत कोविड-19 (नोवल कोरोना वायरस) के कारण होने वाली महामारी को संक्रामक बीमारी के रूप में अधिसूचित किया गया है। उक्त बीमारी संक्रमित वस्तु को स्पर्श तथा संक्रमित व्यक्ति के छींकने, खांसने तथा थूकने से बहुत तेजी से फैलती है। उक्त बीमारी की रोकथाम हेतु शासन द्वारा मास्क पहनना भी अनिवार्य किया गया है। नागरिकों से अपील है कि वे अनिवार्य रूप से मास्क लगायें अन्यथा दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।

error: Content is protected !!