Mon. Apr 29th, 2024

*B B C टाइम्स इन* रतलाम,26 फरवरी संयुक्त व्यापारी संघ के पदाधिकारीगण ने ऑनलाइन वास्तविक ट्रेनिंग आयोजित किए जाने को लेकर रतलाम एडीएम श्रीमती जमुना भिड़े से मिलकर पत्र सौप कर शिविर से संबंधित चर्चा कर शिविर रोकने की मांग की।

पत्र में व्यापारी संघ के पदाधिकारीगणों ने पत्र में बताया कि 6 नवंबर 2020 को प्रशासन के माध्यम से ग्लोबल इंस्टिट्यूट ऑफ एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन को प्रशिक्षण दिए जाने की अनुमति प्रदान की गई थी। उक्त एजेंसी द्वारा प्रशिक्षण के नाम पर छोटे-बड़े व्यापारियों से जैसे होटल ,रेस्टोरेंट ,पान व्यापारी, किराना, दूध डेरी, खाद्य निर्माता, मीटर एवं मिड डे मील अन्य समस्त व्यापारी को प्रशिक्षण हेतु उक्त संस्थान द्वारा फोन से सूचना दी जा रही है तथा ट्रैनिंग फीस के नाम पर 1200 रूपये की रसीद बनाकर वसूली की जा रही है ।

व्यापारियों के लिए फास्टैग जानकारी दिए जाने के नाम पर उक्त राशि बहुत ज्यादा है। संस्था द्वारा रतलाम जिले में उक्त काम को करने के लिए उसे नियुक्त किया जाना बताया गया है। उनके कर्मचारी द्वारा दबाव बनाया जा रहा है ,जिससे कारण छोटे बड़े व्यापारियों में अत्यधिक नाराजगी है।

पूरे मध्यप्रदेश में इससे छोटे-बड़े लाखों व्यापारी प्रभावित होकर उनसे नाराज है । फास्टैग ट्रेनिंग की आवश्यकता भी हो तो शासन द्वारा अपने अधिकारी द्वारा प्रदान की जाना चाहिए ना किस प्रकार की एजेंसियों या संस्थाओं के माध्यम से कथित रूप से वसूली की जा कर व्यापारियों को परेशान किया जाए।

साथ ही समस्त व्यापारियों से आग्रह किया कि कोई भी व्यापारी इस प्रकार के शिविर में सम्मिलित न हो, जब तक इस पर शासन द्वारा स्पष्ट जानकारी प्राप्त नहीं हो जाए। इस अवसर पर मनोहर पोरवाल, सुरेन्द्र चत्तर, मनोज झालानी, संजय पारख, महेश शर्मा, अमित अग्रवाल, राजेश सियाल, जगदीश मंत्री, गोविंद अग्रवाल, अजय भण्डारी, राजेश अग्रवाल उपस्थित थे।

error: Content is protected !!