Tue. Jun 25th, 2024

बीबीसी टाइम्स इन उज्जैन 11 जून 2024

पारदी समाज सुधार युवा संगठन के नेतृत्व में प्रदेश के 50 हजार लोगो का होगा समागम

उज्जैन। पारदी समाज सुधार युवा संगठन के नेतृत्व मे जिले के ग्राम पानबिहार मे धानमण्डी परिसर मे पारदी समुदाय का समाज मे फैली कुरुतियो के खिलाफ 4 दिवसीय विरोध सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। पारदी समाज सुधार युवा संगठन समिति के प्रमुख धीरप सिंह चौहान ने जानकारी देते हुये बताया की समीपस्थ क्षेत्र के मजरा पारदीखेडा ग्राम लखाहेड़ा के स्थानीय समाजजनो के विशेष अनुरोध पर प्रदेश भर के पारदी समुदाय के 50 हजार से अधिक लोगो का जिले के ग्राम पानबिहार मे विशाल सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। जिसके प्रथम दिवस ही 7 हजार से अधिक लोगो का जमावड़ा लग चुका है

इस सम्मेलन का मुख्य उददेश्य पारदी समुदाय मे फैली हुई पंच पटेल व्यवस्था को समाप्त कर कानून-व्यवस्था का सख्ती से पालन करवाना है। समाज के निचले वर्ग के लोगो को उचित शिक्षा, रोजगार एवं शासन की योजनाओ की जानकारी के साथ साथ उनका लाभ भी दिलवाना है।

पारदी समुदाय शुरु से ही शिक्षा के अभाव मे समाज की मुख्य धारा से बहुत दुर होकर पिछड चुका है जिसे अब सम्मेलन के माध्यम समाज की एकता का परिचय देते हुए प्रदेश भर मे समाज के विकास एवं उद्धार की हुंकार बाबा महाकाल की नगरी से की है। सम्मेलन के माध्यम से शासन प्रशासन से भी समाज के लिये विशेष सहयोग कर समाज के उत्थान की बात कही गई है । इस अवसर पर पारदी समाज सुधार युवा संगठन के सिकंदर सोलंकी, मौनु गुरजरिया, दीपांशु गुर्जर, समनराज सोलंकी, हंसारी सिसोदिया, समजोतलाल सिसोदिया, जगराम सोलंकी, नैनसिंह पंवार,जोदेश परमार विशेष रूप से उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!