Sat. Mar 6th, 2021

*B B C टाइम्स इन* रतलाम 23 फरवरी । शहर के काटजू नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के संगीत महाविद्यालय में रविवार को स्वच्छता संकल्प देश का हर रविवार की विशेष थीम गंदगी पर प्रहार- हम है तैयार कार्यक्रम हुआ जिसमे स्कूली बच्चो ने पेंटिग, स्लोगन आदि स्पर्धाओं के माध्यम से स्वच्छता का संदेश देते हुए कहा कि हम सभी शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने का प्रयास करेगे।

नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया, पूर्व पार्षद काकानी सोश्यल वेलफेर फाउंडेशन के श्री गोविंद काकानी, सहायक यंत्री श्री एम.के. जैन, स्वास्थ्य अधिकारी ए.पी.सिंह, श्री शैलेन्द्र गोठवाल, झोन प्रभारी श्री किरण चौहान, संगीत विद्यालय प्राचार्य रेखा गंधे, कोषाध्यक्ष श्री सुनील लाठी, श्री अरविन्द मिश्रा, श्री त्रिवेदी की उपस्थिति में आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत मां. सरस्वती के पूजन व दीप प्रज्जवलन से हुई। सरस्वती वंदना छाञा वंशिका ने प्रस्तुत की।

इस मौके पर उपस्थित जनो को संबोधित करते हुए निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने स्वच्छ सर्वेक्षण -2021 से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां देते हुए स्वच्छता का महत्व समझाया।
उन्होने कहा नागरिको की थोड़ी सी जागरुकता और समझदारी रतलाम शहर को स्वच्छता की दौड़ में नम्बर-1 बना सकती हैं।
श्री झारिया उपस्थित छाञ- छाञाओ से स्वच्छता से जुड़े सवाल भी पूछे जिसका बच्चो ने सही जवाब दिया। यहां बच्चों ने स्वच्छता पर आधारित स्लोगन और आकर्षक पेंटिग भी प्रस्तुत की जो काफी सराही गई। इन प्रतियोगिताओं मे सफल रहे अथर्व सोंलकी, वंदना शर्मा, प्रदीप सेन, दुर्गेश्वरी पंवार वंशिका उपाध्याय, राजकुमार यादव और काजल मालपानी आदि को अतिथियों ने नगर निगम की और से प्रमाण पञ और काकानी वेलफेयर फाउण्डेशन की तरफ से बालपेन वितरित किए।
कार्यक्रम का संचालन सुभाष चितले ने किया और आभार स्कूल प्राचार्य रेखा गंधे ने माना।

You missed