Fri. Mar 29th, 2024

चेन्नई 25 सितम्बर । सिनेमा जगत के दिग्गज गायकों में शुमार एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया है। 74 वर्षीय गायक एसपी बालासुब्रमण्यम कोरोना संक्रमित थे और चेन्नई के ‘एमजीएम हेल्थकेयर’ में भर्ती थे। गायक बालासुब्रमण्यम कई दिनों से बीमार चल रहे थे।

हालांकि बीच में उनकी तबीयत ठीक हो गई थी लेकिन बीते दिन अचानक उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। वहीं आज दौपहर (शुक्रवार) उन्होंने 1 बजकर 04 मिनट पर दम तोड़ दिया।

इससे पहले कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पांच अगस्त को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि बालासुब्रमण्यम को पांच अगस्त को एमजीएम हेल्थकेयर में भर्ती कराया गया था।

उन्हें ईसीएमओ एवं अन्य लाइफ सपोर्ट पर रखा गाय था। पिछले 24 घंटे के दौरान उनकी हालत और खराब हो गई थी जिससे उन्हें अधिकतम लाइफ सपोर्ट दिया गया था। 21 अगस्त को उनके बेटे एसपी चरण ने बताया था कि उनके पिता जांच में निगेटिव पाए गए हैं।

गौरतलब है कि हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और तमाम दूसरी भाषाओं में सैकड़ों हिट गाने गा चुके बालासुब्रमण्यम की सेहत के लिए उनके प्रशंसक लगातार प्रार्थनाएं कर रहे हैं। एसपी बालासुब्रमण्यम का नाम सबसे ज्यादा फिल्मी गानों में आवाज देने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है। उन्हें पद्म श्री (2001) और पद्म भूषण (2011) से भी नवाजा जा चुका।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!